Tuesday 17 July 2018

ITR filing help for salary person


नमस्कार दोस्तों

जैसा कि आप जानते ही हैं कि सैलरी पर्सन के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरने की लास्ट डेट 31 जुलाई 2018 है इसके बाद यदि हम रिटर्न भरते हैं तो Rs 5000 की Penalty है।

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में आपको एक ऐसी सीट देने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से अपने इनकम टैक्स रिटर्न भर सकेंगे।

सीट में खास विशेषता यह है कि आप इस सीट की मदद से बिना किसी CA की हेल्प लिए अपने आप आईटीआर रिटर्न भर सकते हैं फाइल कर सकते हैं  क्योंकि हमने इस सीट के अंदर  हर पॉइंट के साथ उसका नियम भी लिख दिया


जैसे कि मान लीजिए इनकम टैक्स रिटर्न में लिखा हुआ है 80c डिटेक्शन, अब डिडक्शन क्या होता है आप नहीं जानते हैं।  तो दोस्तों जब आप sheet(below provided) का प्रिंट निकाल कर इसको भरना चालू करोगे तो आप पाओगे कि आपको ऑटोमेटिक सब कुछ पता चलता जाएगा कि 80C क्या होता है इसके अंदर क्या-क्या deduction आते हैं।

इसी प्रकार से दोस्तों यदि आपको कोई कंफ्यूजन है कि इस एक्सपेंसेस को कौन से हेड में डालूं या फिर ऐसी इनकम को मैं कौन से हेड में डालूं या फिर मैं ऐसा क्या करूं जिससे मेरा इनकम टैक्स कम लगे यह सब कुछ आप इस सीट से देख पाएंगे ।


इस सीट से आप ना केवल अपनी रिटर्न तैयार कर पाएंगे बल्कि अपने घरवालों की अपने पड़ोसियों की रिटर्न भी आप भर पाएंगे क्योंकि आप इस सीट की मदद से रिटर्न भरने में एक्सपर्ट हो चुके होंगे।

तो दोस्तों इस सीट को डाउनलोड करने के लिए नीचे एक लिंक दिया गया है Download Here वहां क्लिक कीजिए और इस सीट का प्रिंट निकाल कर उसको भरने की कोशिश कीजिए उसके बाद आप सीट की मदद से आराम से ऑनलाइन रिटर्न भर पाएंगे।

धन्यवाद ।

No comments:

Post a Comment